आर्मी हेड कार्टर से जंग के मैदान में भेजे जाएंगे कर्नल रैंक के अधिकारी

सेना का बड़ा फैसला

नईदिल्ली । भारत और पाकिस्तान में बढ़ते तनाव के बीच खबर है कि पाकिस्तान ने भारतीय सीमा पर अपने जवानों और हथियारों की संख्या बढ़ा दी है. पाकिस्तान की ओर से हलचल तेज होती देख अब भारतीय सेना ने भी अहम फैसला लिया है. बताया जा रहा है कि बॉर्डर पर तैनात अधिकारियों की संख्या को बहुत जल्द बढ़ाया जाने वाला है. सूत्रों के मुताबिक कर्नल रैंक के अधिकारी जो अभी तक आर्मी हेडचर्टर में तैनात थे, उन्हें जल्द ही जंगी मोर्चे पर भेजा जाएगा.
रिपोर्ट के मुताबिक जंग के मैदान में शामिल करने के लिए अधिकारियों की कमी है. कई पद भी खाली हैं. आर्मी के इस फैसले से तकरीबन 230 अधिकारी मोर्चे पर दुश्मनों से लोहा ले सकते हैं. रक्षा मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक भारत और पाकिस्तान में बढ़ते तनाव को देखते हुए आर्मी हेडचर्टर में तैनात अधिकारियों को जंग के मैदान में भेजा जा सकता है.
गौरतलब है कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफीले पर हुए आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है. भारतीय वायुसेना ने हमले के कुछ दिन बाद ही पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर हमला किया था. इस हमले में काफी आतंकियों के मारे जाने की खबर थी. इस हमले के बाद से पाकिस्तान एलओसी पर बिना उकसावे के गोलीबारी कर रहा है.
पहले से चल रही थी तैयारी
बताया जाता है कि आर्मी अफसरों को जंग के मोर्चे पर भेजने का फैसला तुरंत का नहीं है. आर्मी पिछले काफी समय से इस पर स्टडी कर रही है. सीमा पर जवानों को और अधिक जुझारू बनाने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है.

Share and Enjoy !

Shares

Related posts